नीति असंगति प्रस्ताव निवेशक विदेशी मुद्रा


मान प्रलोभन भड़काने का भाव मूल्य प्रस्ताव एक मूल्य प्रस्ताव किसी कंपनी या उपभोक्ता सेगमेंट को वादा करता है। यह एक आसान समझने का कारण है कि ग्राहक को उस विशिष्ट व्यवसाय से किसी उत्पाद या सेवा को क्यों खरीदना चाहिए। एक मूल्य प्रस्ताव एक स्पष्ट बयान होना चाहिए जो बताता है कि उत्पाद कैसे एक दर्द बिंदु को हल करता है, इसके अतिरिक्त लाभ के विशेषताओं का संचार करता है, और यह बताता है कि बाजार पर इसी तरह के उत्पादों की तुलना में बेहतर क्यों है। आदर्श मूल्य प्रस्ताव संक्षिप्त है, और यह ग्राहकों को मजबूत निर्णय लेने वाले ड्राइवरों से अपील करता है। एक सफल मान प्रस्ताव बनाना एक कंपनी के मूल्य प्रस्ताव संख्या एक कारण संचारित करता है कि किसी उत्पाद या सेवा को ग्राहक सेगमेंट के लिए सबसे उपयुक्त क्यों है। इसलिए, इसे हमेशा किसी कंपनी की वेबसाइट पर और अन्य उपभोक्ता स्पर्श बिंदुओं पर प्रमुख रूप से प्रदर्शित किया जाना चाहिए। यह सहज भी होना चाहिए, ताकि कोई ग्राहक बिना किसी और मूल्य के मूल्य को पढ़ या सुन सके और वितरित मूल्य को समझ सके। एक सफल मूल्य प्रस्ताव में एक बोल्ड शीर्षक है जो उपभोक्ता को दिए गए लाभ को संचार करता है। शीर्षक एक एकल यादगार वाक्य, वाक्यांश या एक टैगलाइन होना चाहिए। एक उप-शीर्षक अक्सर मुख्य हेडलाइन के नीचे दिखाया जाता है, वितरित मूल्य के स्पष्टीकरण पर विस्तार करना और उत्पाद या सेवा मूल्यवान क्यों है इसका एक विशिष्ट उदाहरण प्रदान करना। उप-शीर्षक, उप-शीर्षक के नीचे के बुलेट अंक के साथ दो से तीन वाक्यों के बीच एक संक्षिप्त पैराग्राफ़ हो सकता है, जिससे उत्पाद की प्रमुख विशेषताओं या लाभों को सूचीबद्ध किया जा सकता है। यह उपभोक्ताओं को मूल्य प्रस्ताव को जल्दी से स्कैन करने और उत्पाद सुविधाओं पर लेने की अनुमति देता है। जोड़ा गया दृश्य व्यापार और उपभोक्ता के बीच संचार की आसानी बढ़ाते हैं। मान प्रस्ताव विभिन्न प्रारूपों का पालन कर सकते हैं, जब तक वे कंपनी और उपभोक्ताओं के लिए अनन्य हैं, वे सर्विसिंग कर रहे हैं। हालांकि, किसी भी उत्पाद या सेवा के उपयोग से ग्राहक के विशिष्ट परिणामों को समझने और प्रदर्शित करने के लिए सभी प्रभावी मूल्य प्रस्ताव आसान होते हैं। वे एक उत्पाद या सेवा को किसी भी प्रतियोगिता से अलग करते हैं और ओवरडिंग विपणन से बचते हैं और इसे पढ़ने के पांच सेकंड के अंदर मूल्य संवाद करते हैं। BREAKING हेज हेडिंग बीमा पॉलिसी ले जाने के समान है। यदि आप एक बाढ़ प्रवण क्षेत्र में एक घर के मालिक हैं, तो आप उस संपत्ति को बाढ़ के खतरे से बचाने के लिए, दूसरे शब्दों में, हेजिंग में निहित जोखिम-इनाम कारोबार है, जबकि यह संभावित जोखिम को कम करता है, यह संभावित लाभों पर भी चिप्स दूर होता है बस रखो, हेजिंग मुफ्त नहीं है बाढ़ बीमा पॉलिसी के मामले में, मासिक भुगतान जोड़ते हैं, और यदि बाढ़ कभी नहीं आता है, तो पॉलिसी धारक को कोई भुगतान नहीं मिलता है। फिर भी, अधिकांश लोग अपने सिर पर छत को खोने के बजाय, उस पूर्वानुमान-योग्य, सीधा नुकसान का चयन करना चुनते हैं। एक सही हेज एक है जो एक स्थिति या पोर्टफोलियो में सभी जोखिम को समाप्त करता है। दूसरे शब्दों में, बचाव 100 असुरक्षित संपत्ति के लिए सहसंबद्ध है। यह जमीन पर वास्तविकता की अपेक्षा अधिक आदर्श है, और यहां तक ​​कि काल्पनिक परिपूर्ण बचाव भी लागत के बिना नहीं है आधार जोखिम जोखिम को दर्शाता है कि किसी परिसंपत्ति और बचाव की दिशा विपरीत दिशा में नहीं बढ़ेगी क्योंकि अपेक्षित आधार विसंगति को दर्शाता है। डेरिवेटिव डेरिवेटिव्स के माध्यम से हेजिंग प्रतिभूतियां हैं जो एक या अधिक अंतर्निहित परिसंपत्तियों के मामले में आगे बढ़ती हैं, जिसमें विकल्प शामिल होते हैं। स्वैप। वायदा और आगे के अनुबंध अंतर्निहित संपत्ति स्टॉक हो सकती है, बांड माल। मुद्राओं। सूचकांक या ब्याज दरें व्युत्पत्तियां उनकी अंतर्निहित परिसंपत्तियों के खिलाफ प्रभावी हेजेज हो सकती हैं, क्योंकि दोनों के बीच संबंध अधिक या कम स्पष्ट रूप से परिभाषित हैं। उदाहरण के लिए, अगर Morty स्टॉक पीएलसी (शेयर) के 100 शेयरों को 10 शेयरों पर खरीदता है, तो वह एक 5 अमेरिकी डाल विकल्प को एक वर्ष में 8 की अवधि समाप्त होने के स्ट्राइक प्राइस के साथ अपने निवेश का बचाव कर सकता है। इस विकल्प को मोर्टि को शेयर के 100 शेयरों को अगले साल 8 में किसी भी समय बेचने का अधिकार मिलता है। अगर एक साल बाद स्टॉक 12 पर कारोबार कर रहा है, तो मोर्टनी विकल्प का इस्तेमाल नहीं करेगा और 5 से अधिक हो जाएंगे, क्योंकि उसके अचेतन लाभ 200 (195 डालर की कीमत सहित) हैं। यदि स्टॉक 0 पर कारोबार कर रहा है, तो दूसरी ओर, मोर्टी विकल्प का प्रयोग करेंगे और 200 के नुकसान (200 9) के लिए अपने शेयर 8 को बेचेंगे। विकल्प के बिना, वह अपने पूरे निवेश को खोने के लिए खड़ा था डेरिवेटिव हेज की प्रभावशीलता डेल्टा के संदर्भ में व्यक्त की गई है। कभी-कभी हेज अनुपात कहा जाता है डेल्टा एक अंतर्निहित परिसंपत्ति के मूल्य में प्रति 1.00 आंदोलन के अनुसार एक व्युत्पन्न चाल की कीमत है। विविधीकरण के माध्यम से हेजिंग एक निवेश को बचाव के लिए डेरिवेटिव का उपयोग जोखिम के सटीक गणना के लिए सक्षम बनाता है, लेकिन परिष्कार के एक उपाय की आवश्यकता होती है और अक्सर पूंजी का बहुत कुछ। डेरिवेटिव हेज करने का एकमात्र तरीका नहीं है, हालांकि। कुछ जोखिमों को कम करने के लिए एक पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए रणनीतिक रूप से अथाह क्रूडहेड माना जा सकता है। उदाहरण के लिए, राहेल बढ़ती मार्जिन के साथ एक लक्जरी सामान कंपनी में निवेश कर सकती है। वह चिंता कर सकती है, हालांकि, कि मंदी से उपभोग के लिए बाजार का सफाया हो सकता है। इसका निपटारा करने का एक तरीका तम्बाकू स्टॉक या उपयोगिताओं को खरीदने के लिए होगा, जो मंदी की स्थिति अच्छी तरह से करते हैं और भारी लाभांश देते हैं। इस रणनीतियों में व्यापार की सीमाएं हैं: अगर मजदूरी अधिक होती है और नौकरियां भरपूर होती हैं, तो लक्जरी सामान निर्माता बढ़ सकता है, लेकिन कुछ निवेशक उबाऊ काउंटर-चक्रीय स्टॉक को आकर्षित करेंगे, जो कि अधिक रोमांचक स्थानों पर पूंजी प्रवाह के रूप में गिर सकता है। इसमें इसके जोखिम भी हैं: कोई गारंटी नहीं है कि विलासिता के सामानों का स्टॉक और हेज विपरीत दिशाओं में आगे बढ़ेंगे वे एक विपत्तिपूर्ण घटना के कारण दोनों को छोड़ सकते थे, जैसा कि वित्तीय संकट के दौरान हुआ था। या असंबंधित कारणों से: चीन में बाढ़ से तम्बाकू की कीमतें बढ़ जाती हैं, जबकि मेक्सिको में एक हड़ताल चांदी के समान होती है।

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